घर के बाहर कूड़े के ढेर से मिला ग्रेनेड, मौके पर पहुंचा बम निरोधक दस्ता

घर के बाहर कूड़े के ढेर से मिला ग्रेनेड, मौके पर पहुंचा बम निरोधक दस्ता

चंडीगढ़
अमृतसर के रंजीत एवेन्यू में घर के सामने कूड़े के ढेर में एक बमनुमा चीज मिलने से सनसनी फैल गई। इसे ग्रेनेड बताया जा रहा है। रंजीत एवेन्यू अमृतसर के पॉश इलाकों में शामिल है। सूचना मिलते ही पुलिस कमिश्नर डॉ. सुखचैन सिंह गिल और डीसीपी मुखविंदर सिंह भुल्लर मौके पर पहुंचे और जांच शुरू की। इसके अलावा सूचना मिलते ही मौके पर बम निरोधक दस्ता भी पहुंच गया है।

इससे पहले अमृतसर में भारत-पाकिस्तान सीमा पर स्थित गांव डालेके के पास शनिवार और रविवार की मध्य रात्रि पंजाब पुलिस और सीमा सुरक्षा बल ने संयुक्त तलाशी अभियान में तीन किलो आरडीएक्स, पांच हैंड ग्रेनेड और 100 से ज्यादा कारतूस बरामद किए थे। इसके अलावा सुरक्षाबलों ने टिफिन बम और तीन डेटोनेटर भी बरामद किए थे। डालेके के आसपास पाकिस्तानी ड्रोन द्वारा इन हथियारों को गिराया गया था। ड्रोन और हथियार गिराने की आवाज सुनकर ग्रामीणों ने तुरंत पंजाब पुलिस और बीएसएफ अधिकारियों को सूचित किया। इसके बाद सुरक्षाबलों ने इलाके में संयुक्त तलाशी अभियान चला हथियारों की खेप बरामद कर देश में आतंकी हमले की साजिश को नाकाम कर दिया।

जानकारी के मुताबिक शनिवार और रविवार की मध्य रात्रि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ने नापाक साजिश के तहत एक ड्रोन के जरिये लोपोके थाना अंतर्गत गांव डालेके के पास हथियारों से भरा एक बैग गिरवाया था। ग्रामीण अपने गांव के आसपास ड्रोन की आवाज सुनकर चौकस हो गए और गांव के सरपंच ने फोन से तुरंत जानकारी पंजाब पुलिस और बीएसएफ के अधिकारियों को दी।

खालसा कॉलेज के पास लिखे गए थे खालिस्तान समर्थक नारे
केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब भर में चल रहे किसान आंदोलन के बीच खालसा कालेज के पास किसी ने खालिस्तान के समर्थन में नारे लिख दिए। वीरवार की सुबह खालसा कालेज के पास एक दुकान के शटर और कारपोरेशन द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों के लिए रखे बड़े-बड़े सीमेंट के पाइपों पर यह नारे देखे।

खालसा कालेज के पास में ही स्थित एक दुकान के लोहे के शटर पर लाल रंग के पेंट से लिखा गया कि किसान हल खालिस्तान। इसके अलावा कारपोरेशन के प्रोजेक्ट वर्क के तहत वहां रखे गए बड़े-बड़े दो सीमेंट के पाइपों पर भी लाल रंग के पेंट से यही शब्द लिखे गए। इससे इलाका में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया। 

Related posts